freejoblearn.com Job site is for Government,Sarkari Naukri,Banks,Railways,Police Recruitment, A to Z list of jobs you can choose and the start careers earn lot of money.

September 10, 2019

TOP 15 JOB WEBSITES IN INDIA जॉब पोर्टल

इंडिया का टॉप 15 जॉब वेबसाइट  

अभी के समय में भारत के अधिकांश लोग नौकरी की तलाश में हैं। हमारे देश में और बिदेशों में भी नौकरी की  free job vacancy निकलती रहती है लेकिन लोगों तक उसकी जानकीरी पहुँच नहीं पाती वर्तमान में, हम उन लोगों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हमने कुछ websites की लिस्ट जिक्र  किया है, जो सरकारी नौकरी उसके साथ कई बड़ी निजी कम्पनी में भी जॉब के अलाबा बिदेशों में भी नौकरी की जानकारी उन सारी वेबसाइटों  में अपडेट मिलती है। आप अपनी बेहतरीन करियर की शुरुवाद कर सकतें है दुनिया भर में बहुतसी लोकप्रिय जॉब सर्च पोर्टल हैं , उनसभी जॉब ऑफ़र के लिए उन्हें देखें । नीचे दी गई कुछ वेबसाइटों में सेवाएँ हैं जो आपको सही जॉब ऑफ़र के लिए गाइड करेगा। आप किसी एक websites को न देखें बल्कि आप सभी जॉब साइटकों देखें उसमे सर्च करें। 
top 15 jobwebsites

1.freejobalert.com-पहले नंबर पर आता है फ़्रीजोबलेरट हमने इस साइट को पहले नंबर पर इसलिए रखा है क्योकि भारत का यही एक लौता वेबसाइट है जो की इसमें आपको  केबल सरकारी नौकरी की जानकारी ही मिलेगी  भारतीय नागरिकों के लिए यह एक प्रसिद्ध वेबसाइट है। और इस में जो जॉब की नोटिफिकेशन होते हैं,आप को आसानी से मिल जाती है। किसी भी एरेगेरे पेज बुल्कुल नहीं है। 

 2. Naukri.com- नौकरी की तलाश करने वाले लोग भारत में यह साइट ज्यादा सर्च किया जाता है । यह वेबसाइट नौकरी चाहने वालों के लिए भारत के सबसे पुराने और सबसे बड़े जॉब पोर्टल वेबसाइट है। हजारों भारतीय इस वेबसाइट पर भरोसा करते हैं और अब तक का सबसे प्रभावशाली पोर्टल मानते हैं। आप जिस तरह का नौकरी खोज रहे हैं उसी प्रकार का जॉब मिल जायेगा आपका क्वालिफिकेशन,स्किल क्या है ? इसके according कहाँ पर नौकरी करना चाहते हैं देश में या बिदेश में उसकी लोकेशन आपको पता होना चाहिए। आप कितने सैलरी वाली जॉब पाना चाहते हैं उसी प्रकार से आपको सर्च करना होगा। इसी तरह की बहुत सारे जॉब पोर्टल साइट्स हैं जैसे कि